"AIJ" की अनूठी पहल “हैप्पी विंटर कैम्पेन” स्टार्ट
Type Here to Get Search Results !

"AIJ" की अनूठी पहल “हैप्पी विंटर कैम्पेन” स्टार्ट

घर की सफाई के समय निकले वस्त्र व अन्य सामान जरूरतमंदों तक पहुंचाने एकत्रीकरण  अभियान प्रारम्भ

एशियन रिपोर्टर भोपाल 25 अक्टूबर 2020

दीपावली के लिये घरों की सफाई तथा उन्हें व्यवस्थित करते समय कपड़े, कम्बल, पर्दे आदि अनेक अनुपयोगी सामान निकलते हैं, जिनको बेचा भी नही जा सकता पर अगर यही बेकार सामान जरूरतमन्द व्यक्तियों तक पहुंचा दिया जाये तो उनकी जिंदगी में बदलाव आ सकता है | इस छोटे से त्याग से दाता को पुण्य लाभ तो मिलेगा ही वहीँ इन वस्तुओं को प्राप्त करने वाला परिवार भी ख़ुश होकर दाता परिवार के प्रति कृतज्ञता  व्यक्त करेगा । इस महान राष्ट्रव्यापी अभियान में दाता और प्राप्तकर्ता के बीच प्रदाता के रूप में भारतीय पत्रकार संघ एआइजे देश भर के सैकड़ो जिलों में स्थानीय संगठनों के साथ मिलकर 25 अक्टूबर से दाताओ से पुराने कपड़े व अन्य सामान प्राप्त करेंगे।  राष्ट्रीय स्तर पर एकत्रीकरण का कार्य 25 अक्टूबर से प्रारम्भ होगा और 30 अक्टूबर व 1 नवंबर को जरूरतमंदों को सभी संग्रहीत सामान वितरित किया जाएगा। इनवस्त्रों व सामान में हर प्रकार के एवं हर आयु वर्ग के वस्त्र शामिल होंगे ताकि सेवा के तहत दिये जाने इन वस्त्रों से कोई भी जरूरतमंद वंचित न रह सकें।

एआइजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम जी सेन

एआइजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेनने बताया कि एआइजे के साथ राष्ट्रीय स्तर पर बीईंग मानव (एम स्क्वायर) भी इस परोपकारी कार्य मे शामिल हैं, जो ऐसे लोगों के पास पंहुचने का प्रयास करेंगे, जिन्हें इन वस्त्रों की काफी जरूरत होगी। श्री सेन नें बताया कि एआइजे इस तरह के अनेकानेक नेक कार्य के लिए सदैव आगे रहता हैं संगठन पहले भी गर्म कपड़े, कंबल आदि का वितरण कर मानव सेवा करता रहा है वहीँ अब देशवासियों को इस पवित्र कार्य के लिए प्रेरित कर रहा हैं।

विदित हैं कि प्रत्येक घरमें कई वस्तुएं ऐसी होती है जिनका कभी उपयोग नहीं हो पाता है। जैसे छोटे हो गए गरम व अन्य वस्त्र, पुरानी शॉल, कोट, बिस्तर आदि। कपड़ों के अलावा इनवस्तुओं में किताबें, स्टेशनरी, छाते एवं खिलौनों के रूप में अन्य वस्तुएंभी शामिल हो सकती हैं जो आमजन के दैनिक कार्यों में उपयोग से बाहर हो जाती है। इस अभियान के पीछे यहीं उद्देश्य है कि ऐसी सभी अनुपयोगी वस्तुओं को जन सहयोग से इकट्ठा कर उन्हें जरूरतमंद को प्रदान किया जाये। यदि कोई वस्तु या कपड़ा फटा हुआभी है तो उसे उपयोग लायक बना कर उसे जरूरतमंद को प्रदान किया जायेगा। श्री विक्रम जी सेन नें देश के प्रत्येक जागरूक नागरिक को मानवता का संदेश देते हुए इस नेक अभियान में शामिल होने की अपील कीहै।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Bhopal

4/lgrid/Bhopal
----------------NEWS Footer-------------------------------- --------------------------------CSS-------------------------- -----------------------------------------------------------------