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शहर के मुख्य सड़कों को पीडब्ल्यूडी व नगरपरिषद द्वारा पेवर ब्लॉक से बनाए जाने का मामला अब कोर्ट तक पहुंच गया है। कोर्ट ने भी इस पर संज्ञान ले पीडब्ल्यूडी द्वारा मिनी बाईपास के पेवर ब्लॉक से बनाए जाने पर रोक लगा दी हैं। वहीं मामले को लेकर कोर्ट ने बहस के लिए 31 अगस्त की तारीख मुकर्रर की है। इससे पहले विधायक से लेकर सांसद तक शहर के मुख्य सड़कों के पेवर ब्लॉक से बनाए ताने पर आपत्ति जता चुके हैं।
पीडब्ल्यूडी द्वारा खस्ताहाल मिनी बाईपास की एक लेन को पेवर ब्लॉक से बनाए जाने पर पिछले दिनों शहर के सामाजिक संगठन जयति-जयति हिंदू महान संगठन ने मौके पर पहुंचकर विरोध जताया था। लेकिन इसके बाद भी पीडब्ल्यूडी द्वारा ब्लॉक से सड़क निर्माण जारी रखा गया। 20 अगस्त काे जयति-जयति हिंदू महान संगठन ने कोर्ट में याचिका दायर कर इस पर रोक लगाने की मांग की थी। संगठन का कहना था कि पेवर ब्लॉक से सड़क बनाए जाने से जनता के पैसे की बर्बादी हो रही है। इसके साथ-साथ इसमें भ्रष्टाचार भी हो रहा है। इस पर जेएमआईसी शिवानी राणा की कोर्ट ने पेवर ब्लॉक से सड़क बनाए जाने पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं, मामले में बहस के लिए 31 अगस्त निर्धारित की गई है।
मुख्य सड़कों के पेवर ब्लॉक से बनाए जाने का होगा विरोध
जयति-जयति हिंदू महान संगठन के संयोजक अतुल चौहान व एडवोकेट विजय शर्मा का कहना है कि पेवर ब्लॉक से सड़कें बनाए जाने में व्यापक भ्रष्टाचार है। भविष्य में भी यदि पीडब्ल्यूडी, नगर परिषद या फिर किसी अन्य विभाग द्वारा पेवर ब्लॉक से शहर की मुख्य सड़कों का निर्माण किया जाता है तो इसका विरोध किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अब कोर्ट ने भी पेवर ब्लॉक से सड़क निर्माण पर रोक लगा दी है। प्रशासन को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। इसमें जनता के पैसे की बर्बादी है और जो ब्लॉक से सड़क बनती है वह भी अच्छी नहीं होती। शहर में जो भी सड़कें बनाई जाएं वे बीसी लेयर डालकर ही बनाई जाएं।
मिनी बाईपास पर अमरुत के तहत बन रहे मैनहाेल
मिनी बाईपास पर लंबे समय तक अमरुत योजना के पाइप लाइन दबाने के चले कार्य के चलते सड़क निर्माण कार्य नहीं हो सका। पिछले दिनों नगरपरिषद ने पीडब्ल्यूडी को अवगत कराया था कि अब मिनी बाईपास पर पाइप लाइन दबाने का काम पूरा हो चुका है। इस पीडब्ल्यूडी ने सड़क निर्माण कार्य शुरू कर दिया था। पीडब्ल्यूडी द्वारा इसके बाद रोड़ा बिछाया गया। लेकिन शनिवार को अंडरपास के पास फिर से रोड़ा बिछाई हुई सड़क को उखाड़कर मैनहाेल का निर्माण किया जा रहा है। इससे सड़क निर्माण कार्य में तो देरी होना स्वभाविक ही है। इसके साथ-साथ संबंधित काॅन्ट्रैक्टर की लागत भी बढ़ रही है।
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from KAPS Krishna Pandit
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