सकारात्मक दृष्टि से करें शिकायतों का निराकरण-अपर कलेक्टर
बिजली विभाग के उपयंत्री को नोटिस
सीएम हेल्पलाइन निराकरण की समीक्षा बैठक आयोजित
श्योपुर - अपर कलेक्टर श्री टीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिये कि सकारात्मक दृष्टि से शिकायतों का निराकरण करने की कार्यवाही की जायें। उन्होने कहा कि विभागों द्वारा संतुष्टि के साथ शिकायतें बंद की जायें। बैठक में एसडीएम श्री लोकेन्द्र सरल, तहसीलदार श्री संजय जैन, सहायक आयुक्त अजाक श्री एमपी पिपरैया, सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल, जिला शिक्षा अधिकारी श्री राकेश शर्मा, तहसीलदार बडौदा श्री भरत नायक, नायब तहसीलदार श्री राघवेन्द्र कुशवाह, लोकसेवा प्रबंधक श्री योगेश पुरोहित, एमपीईबी के उपमहाप्रबंधक श्री विवेक छावरे, मनरेगा प्रबंधक जनपद श्योपुर श्री आनन्द तोमर, नगरपालिका उपयंत्री श्री पवन गर्ग एवं हेल्थ आफीसर श्री सत्यभानु जाटव सहित कृषि, बिजली विभाग एवं नगरपालिका श्योपुर के एल-1 अधिकारी उपस्थित थे। गूगल मीट के माध्यम से एसडीएम विजयपुर श्री नीरज शर्मा, जनपद सीईओ विजयपुर श्री बलवीर कुशवाह, तहसीलदार कराहल श्री वीर सिंह अवासिया आदि अधिकारी शामिल हुए।
अपर कलेक्टर श्री टीएन सिंह ने निर्देश दियें कि सभी विभागों के अधिकारी सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का निराकरण गंभीरता के साथ करें। उन्होने कहा कि मार्च माह की 80 प्रतिशत शिकायतें प्रत्येक विभाग द्वारा निराकृत करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। पिछले 24 घंटे में 139 शिकायतें संतुष्टि के साथ बंद की गई है। इसी प्रकार की प्रगति जारी रहना चाहिए। उन्होने कहा कि विधुत विभाग द्वारा 27 शिकायतें निराकृत की गई है, सभी एल-1 अधिकारी लक्ष्य के अनुसार शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होने कम प्रगति पर बिजली विभाग के उपयंत्री श्री संजय शाक्य को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर सीएम हेल्पलाइन में दर्ज 50 दिन से अधिक समय तक लंबित शिकायतों की समीक्षा भी की गई तथा अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये गये।
बिजली विभाग के उपयंत्री को नोटिस
सीएम हेल्पलाइन निराकरण की समीक्षा बैठक आयोजित
श्योपुर - अपर कलेक्टर श्री टीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिये कि सकारात्मक दृष्टि से शिकायतों का निराकरण करने की कार्यवाही की जायें। उन्होने कहा कि विभागों द्वारा संतुष्टि के साथ शिकायतें बंद की जायें। बैठक में एसडीएम श्री लोकेन्द्र सरल, तहसीलदार श्री संजय जैन, सहायक आयुक्त अजाक श्री एमपी पिपरैया, सिविल सर्जन डॉ आरबी गोयल, जिला शिक्षा अधिकारी श्री राकेश शर्मा, तहसीलदार बडौदा श्री भरत नायक, नायब तहसीलदार श्री राघवेन्द्र कुशवाह, लोकसेवा प्रबंधक श्री योगेश पुरोहित, एमपीईबी के उपमहाप्रबंधक श्री विवेक छावरे, मनरेगा प्रबंधक जनपद श्योपुर श्री आनन्द तोमर, नगरपालिका उपयंत्री श्री पवन गर्ग एवं हेल्थ आफीसर श्री सत्यभानु जाटव सहित कृषि, बिजली विभाग एवं नगरपालिका श्योपुर के एल-1 अधिकारी उपस्थित थे। गूगल मीट के माध्यम से एसडीएम विजयपुर श्री नीरज शर्मा, जनपद सीईओ विजयपुर श्री बलवीर कुशवाह, तहसीलदार कराहल श्री वीर सिंह अवासिया आदि अधिकारी शामिल हुए।
अपर कलेक्टर श्री टीएन सिंह ने निर्देश दियें कि सभी विभागों के अधिकारी सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का निराकरण गंभीरता के साथ करें। उन्होने कहा कि मार्च माह की 80 प्रतिशत शिकायतें प्रत्येक विभाग द्वारा निराकृत करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। पिछले 24 घंटे में 139 शिकायतें संतुष्टि के साथ बंद की गई है। इसी प्रकार की प्रगति जारी रहना चाहिए। उन्होने कहा कि विधुत विभाग द्वारा 27 शिकायतें निराकृत की गई है, सभी एल-1 अधिकारी लक्ष्य के अनुसार शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होने कम प्रगति पर बिजली विभाग के उपयंत्री श्री संजय शाक्य को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर सीएम हेल्पलाइन में दर्ज 50 दिन से अधिक समय तक लंबित शिकायतों की समीक्षा भी की गई तथा अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये गये।
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