रायसेन, 21 फरवरी 2022
कलेक्टर श्री अरविंद कुमार दुबे द्वारा कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में सीएम हेल्पलाइन शिकायतों की विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होंने सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने वाले विभागों तथा अधिकारियों की सराहना करते हुए अन्य अधिकारियों को निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री दुबे ने माह जनवरी 2022 में प्राप्त सीएम हेल्पलाईन शिकायतों में से अधिकतम शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण कराने वाले 92.86 प्रतिशत शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने वाले सहायक यंत्री बाड़ी पीएचई श्री आशीष मार्तण्ड, 91.16 प्रतिशत शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने वाले सीएमओ रायसेन तथा बेगमगंज श्री धीरज शर्मा, 90.91 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण करने वाली जनपद सीईओ सिलवानी रश्मि चौहान, 88.29 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण करने वाले उदयपुरा सीईओ श्री बन्दु सूर्यवंशी, 86.89 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण करने वाली गैरतगंज एवं सिलवानी सीएमओ रितु मेहरा, 84.52 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण करने वाले औबेदुल्लागंज जनपद सीईओ श्री संजय कुमार अग्रवाल, 82.76 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण करने वाली जनपद सीईओ गैरतगंज पूनम दुबे, 78.76 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण करने वाले जनपद सीईओ बाड़ी श्री बलवान सिंह मवासे तथा 77.59 शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने वाले मण्डीदीप सीएमओ श्री सुधीर उपाध्याय की सराहना की।
कलेक्टर श्री दुबे ने सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के निराकरण में ‘ए‘ ग्रेड प्राप्त परिवहन विभाग, गृह विभाग, सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण विभाग, खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, नगरीय विकास एवं आवास विभाग तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की सराहना की। इसी प्रकार शिकायतों के निराकरण में ‘बी‘ ग्रेड प्राप्त पशुपालन विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग, ऊर्जा विभाग, अनुसूचित जाति कल्याण विभाग, राजस्व विभाग तथा सहभागिता सहित अन्य विभागों की भी सराहना करते हुए उन्हें ‘ए‘ ग्रेड प्राप्त करने हेतु और अधिक प्रयास करने के लिए कहा।
सीएम हेल्पलाईन के माध्यम से प्राप्त होने वाली आमजन की समस्याओं, शिकायतों का प्रमुखता से निराकरण हो, इसके लिए कलेक्टर श्री अरविन्द कुमार दुबे द्वारा प्रति सप्ताह विभागवार सीएम हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों तथा उनके निराकरण हेतु की जा रही कार्यवाहियों की समीक्षा की जाती है। कलेक्टर श्री दुबे द्वारा सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सीएम हेल्पलाईन में प्राप्त कोई भी शिकायत अटेण्ड किए बिना अगले स्तर पर ना जाए। शिकायत प्राप्त होते ही उसके निराकरण हेतु आवश्यक कार्यवाही शीघ्र प्रारंभ कर दी जाए तथा शिकायतकर्ता से भी चर्चा कर उसे

Please do not enter any spam link in the comment box.