विदिशा, दिनांक 31 जनवरी 2022
कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव ने सोमवार को सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज
आवेदनों की गहन समीक्षा की है। उन्होंने विभागवार निराकरण हेतु क्या-क्या पहल की
गई
है कि अद्यतन जानकारी से अवगत होने के उपरांत संबंधित विभागो के जिलाधिकारियों
को
सख्त हिदायत दी है कि निराकरण के साथ-साथ संतुष्टि प्रतिशत में वृद्धि हो ताकि जिला
वॉटम स्थिति में ना आए। उन्होंने प्राप्त शिकायते, नॉन अटेण्ड शिकायते, निम्न गुणवत्ता
से
बंद शिकायते, सौ दिवस से अधिक की लंबित शिकायते तथा कुल लंबित शिकायतों के
अलावा विभागरवार कुल वैटेज, ग्रेडिंग तथा संबंधित विभाग की प्रदेश स्तर पर रेकिंग क्या
है कि समीक्षा की है।
कलेक्टर श्री भार्गव ने सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों का निराकरण करने में रूचि
प्रदर्शित नहीं करने वाले अधिकारियों को शोकॉज नोटिस भी जारी किए है और उन्हें तीन
दिवस के भीतर जबाव प्रस्तुत करने की हिदायत दी है। गौरतलब हो कि जिले में सीएम
हेल्पलाइन के तहत कुल 5456 आवेदन लंबित है जिसमें एल वन स्तर पर 2065, एल टू
पर 644, एल थ्री पर 964 तथा एल फोर स्तर पर 1783 आवेदन निराकरण हेतु लंबित है।
नवीन कलेक्ट्रेट के बेतवा सभागार कक्ष में सम्पन्न हुई इस बैठक में जिला पंचायत
सीईओ
डॉ योगेश भरसट, अपर कलेक्टर श्री वृदांवन सिंह के अलावा विभिन्न विभागो के अधिकारी
मौजूद रहें। क्रमांक 265 अहरवाल
Please do not enter any spam link in the comment box.