भोपाल. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेश जोशी का शुक्रवार रात निधन हो गया. रात करीब 10 बजे भोपाल में उन्होंने अंतिम सांस ली. उन्होंने लंबे समय तक इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 3 का प्रतिनिधित्व किया. उनका पार्थिव शरीर कल भोपाल से 10 अप्रैल शनिवार को सुबह 11 बजे उनके ओल्ड पलासिया, इंदौर स्थित निवास पर पहुंचेगा. उनकी अंतिम यात्रा उनके निवास E-1 ओल्ड पलासिया , इंदौर से दोपहर 1 बजे निकलकर रामबाग मुक्तिधाम पहुंचेगी.

जोशी के निधन की खबर लगते ही कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गई. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत कई पार्टी नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने एक ट्वीट में लिखा, "महेश जोशी के दुखद निधन का समाचार प्राप्त हुआ. परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं. कांग्रेस पार्टी के प्रति उनका समर्पण, जनहित में उनके किए गए कार्य, उनकी स्पष्टता, बेबाक़ी, ज़िंदादिली, लोगों को अपना बनाने की शैली कभी भुलाई नहीं जा सकती है.

उनका निधन कांग्रेस पार्टी के लिये एक अपूरणीय क्षति है. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे."कांग्रेस प्रवक्‍ता केके मिश्रा ने कहा, "मेरे व्यक्तिगत राजनैतिक गुरु जिन्होंने मुझे कांग्रेस में प्रवेश करवाया, तराशा, सिद्धान्तों के ख़ातिर उनसे कुछ मुद्दों पर मतभेद भी हुए किंतु उन्होंने अपने विराट कद,प्यार रूपी ऊंचाई से मुझे हमेशा बौना कर दिया. उनका निधन मेरी व्यक्तिगत क्षति,पूज्य गुरु को प्रणाम."