- फरियादी ने आरबीआई सहित साइबर सेल एवं पुलिस ने की शिकायत
भोपाल स्थित अशोका गार्डन ब्रांच ICICI बैंक में खातेदार रोहित यादव का कुछ दिनों पहले एटीएम कार्ड गुम हो गया था जिसे उन्होंने ब्लॉक भी करवा दिया था बावजूद इसके 15 अप्रैल को ₹5000 खाते से निकाल लिए गए जिसका मैसेज आते ही रोहित यादव ने ब्रांच में जाकर लिखित शिकायत दर्ज कराई और अपनी जमा राशि दूसरे खाते में ट्रांसफर करने का निवेदन किया किंतु बैंक के कर्मचारी व अधिकारियों द्वारा विश्वास दिलाते हुए कहा कि आपकी जमा पूंजी सुरक्षित है आप इसे कहीं ट्रांसफर नहीं करें हमने आपका खाता ब्लॉक कर दिया है अब कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार से आपके खाते से राशि नहीं निकाल सकता
हद तो जब हो गई की इतना सब होने के बाद 16 अप्रैल को इसी खाते से अज्ञात फर्जी व्यक्ति द्वारा 10 -10 हजार करके ₹80000 निकाल लिए गए खाते से निकाले गए जिसकी शिकायत ब्रांच में की तो ब्रांच वालों ने कोई तवज्जो नहीं देते हो साइबर सेल में शिकायत करने की सलाह दे दी इसी प्रकार पुलिस में भी साइबर सेल में शिकायत करने की सलाह दी हितग्राही द्वारा जिसकी लिखित शिकायत साइबर सेल के साथ-साथ आरबीआई एवं संबंधित ब्रांच को भी की गई लिखित शिकायत के बाद आईसीआईसीआई बैंक से राशि निकल जाना बैंक की लापरवाही कहें या मिलीभगत
एक तरफ सरकार घर में नगद राशि रखने नहीं देती और बैंक में सुरक्षित नहीं आखिर इस देश की भोली भाली गरीब जनता अपनी मेहनत की कमाई किस प्रकार कहां सुरक्षित रखें इसकी जिम्मेदारी लेने के लिए कोई तैयार नहीं l
इनका कहना
रोहित यादव ने आज हमारे ब्रांच में आकर शिकायत की है इससे पहले उनके ₹5000 निकले थे जिसकी कस्टमर केयर पर शिकायत की थी जिसका एस आर नंबर 742880902 इसके बाद 16 तारीख को ₹80000 निकले जिसकी शिकायत भी कस्टमर केयर पर की गई जिसका एस आर नंबर 7430 98505 है हमारे ब्रांच में आज लिखित शिकायत की है कार्यवाही अंडर प्रोसेस है इससे ज्यादा हम कुछ नहीं बता सकते
दिवाकर मिश्रा ब्रांच मैनेजर
आईसीआईसीआई बैंक अशोका गार्डन भोपाल
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