स्पेन में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के वीडियो भेजने के आरोपी रोहतक के दो युवक सीबीआई के इनपुट पर गिरफ्तार
Type Here to Get Search Results !

स्पेन में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के वीडियो भेजने के आरोपी रोहतक के दो युवक सीबीआई के इनपुट पर गिरफ्तार

इंटरनेशनल लेवल पर चल रहे चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट के तार स्पेन से होते हुए सीधे रोहतक से जुड़े हैं। मामले में गुरुवार को दो युवकों की गिरफ्तारी भी हुई है। आरोपियों में शहर की इंदिरा कॉलोनी का आशीष उर्फ आशु सैनी और शेर विहार कॉलोनी का आस मोहम्मद है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने दुनिया भर में प्रतिबंधित एक वेबसाइट के लिंक से अवैध तौर पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े वीडियो डाउनलोड किए और फिर इन्हें विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप में फॉरवर्ड किया।

पुलिस पूछताछ में दोनों ने कबूल किया है कि वो 2018 से इस साइट के लिंक से वीडियो डाउनलोड कर इसे आगे सर्कुलेट कर रहे थे। फिलहाल रोहतक की आर्यनगर थाना पुलिस ने सीबीआई की शिकायत पर दोनों के खिलाफ चाइल्ड पोर्नोग्राफी इंटरनेशनल एक्ट व आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। एक आरोपी आशु से उसका फोन भी पुलिस ने कब्जे में लिया है।

इंटरनेट का ग्राफ बढ़ने के साथ ही इंटरनेशनल लेवल पर पोर्नोग्राफी का बाजार भी फला फूला है। चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े कई वीभत्स मामले सामने आने के बाद दुनिया भर में विभिन्न देशों में इस पर बैन लगा दिया गया। कई साइट से इनके वीडियो हटा दिए गए। लेकिन फिर भी व्हाट्सएप व अन्य माध्यमों से इस रैकेट से जुड़े लोग पोर्नोग्राफी के काले कारोबार को चला रहे हैं।

दोनों आरोपी वाॅट्सएप पर दोस्तों को भेजते थे वीडियो
आरोपी आशु दिल्ली की एक फार्मा कंपनी में काम करता है। दूसरा आरोपी आस मोहम्मद मूलरूप से यूपी के शामली का रहने वाला है और कुछ साल से रोहतक में कूलर मिस्त्री के तौर पर काम करते हुए रह रहा है। आशु ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उसके वाट्सएप नंबर पर 2018 में एक लिंक आया था। उसने उस लिंक पर क्लिक किया तो उसके व्हाट्सएप पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी की वीडियो आनी शुरू हो गई थी। इसके बाद आरोपी इनको अपने साथियों के पास भेज देता था। आस मोहम्मद को भी उसने वीडियो भेजे थे। बाद में उसे लिंक भी दिया। स्पेन में पकड़े गए गिरोह के लिंक में आरोपी का नंबर मिलने के बाद इस संबंध में सीबीआई को सूचित किया गया।

स्पेन ने सीबीआई को सौंपे थे भारत के 10 मोबाइल नंबर : रोहतक के जिस युवक के चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट में शामिल होने के आरोप लगे हैं उसकी जांच स्पेन की एक रिपोर्ट पर शुरू हुई थी। दरअसल दुनियाभर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी रोकने के लिए टीवाईजीआरए नाम से एक ऑपरेशन चलता है। इस ऑपरेशन के दौरान स्पेन में वायरल हो रहे वीडियोज को लेकर भारत के 10 मोबाइल नंबर स्पेन और ऑपरेशन चला रही संस्था को मिले थे। ये नंबर भारत के मध्य प्रदेश, तमिलनाडू, केरल, गुजरात, पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड के थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Two youths of Rohtak accused of sending video of child pornography in Spain arrested on CBI input


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39Gbout
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Bhopal

4/lgrid/Bhopal
----------------NEWS Footer-------------------------------- --------------------------------CSS-------------------------- -----------------------------------------------------------------