सीबीएलयू में एक और असिस्टेंट प्रोफेसर काेराेना पॉजिटिव मिले, रोहतक के रहने वाले हैं; रोजाना आते-जाते थे भिवानी
Type Here to Get Search Results !

सीबीएलयू में एक और असिस्टेंट प्रोफेसर काेराेना पॉजिटिव मिले, रोहतक के रहने वाले हैं; रोजाना आते-जाते थे भिवानी

चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी में एक और असिस्टेंट प्रोफेसर काेराेना संक्रमित पाया गया, जबकि गुरुवार काे दाे काेराेना मरीज ठीक हुए हैं। जिले में 41 एक्टिव मरीज हैं, इनमें से 29 मरीज हाेम आइसोलेट हैं, जबकि 12 स्वास्थ्य केंद्रों पर आइसोलेट हैं। जिले में गुरुवार को एक नया कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया हैं, जो सीबीएलयू के 38 वर्षीय असिस्टेंट प्रोफेसर है। उनका निवास स्थान रोहतक है और वह प्रतिदिन रोहतक से भिवानी आते-जाते हैं। वह यूनिवर्सिटी में पहले से मिले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। यूनिवर्सिटी में दो असिस्टेंट प्रोफेसर व एक अन्य पहले ही कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

शहर में 26 तो ग्रामीण क्षेत्र में हैं 15 एक्टिव केस
जिले में 41 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 26 केस शहरी क्षेत्र से है जबकि ग्रामीण क्षेत्र से 15 व्यक्ति कोरोना संक्रमित है। इनमें अर्बन भिवानी से 26 केस, सीएचसी धनाना क्षेत्र से चार, सीएचसी कैरू से एक, सीएचसी मिरान से तीन व सीएचसी तोशाम क्षेत्र में एक कोरोना संक्रमित मरीज है। इसके अलावा एक काेरोना संक्रमित महिला को विभाग ट्रेस नहीं कर पाया है।

यहां चल रहा है 41 संक्रमितों का उपचार
जिले में अभी 41 कोरोना संक्रमित मरीज है। इनमें से 29 होम आइसोलेट पर है। जो अपने घर पर ही उपचार ले रहे है। विभाग की टीमें प्रतिदिन मरीजों के घर पहुंचकर उनकी स्वास्थ्य जांच कर रही हैं और विभाग की तरफ से जरूरी एहतियात बरतने के प्रति जागरूक किया जा रहा हैं। 10 कोरोना संक्रमितों का उपचार सिविल अस्पताल के आइसोलेट वार्ड में चल रहा हैं। इसके अलावा एक मरीज आईटीआई तोशाम स्थित कोविड केयर सेंटर व एक मरीज सिवानी कोविड केयर सेंटर में उपचार ले रहे हैं।

जिले में कुल 772 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। इनमें 726 ठीक हो चुके हैं। अब जिले में कोरोना के 41 एक्टिव केस हैं। प्रभावित क्षेत्रों में विभाग का स्क्रीनिंग व सैंपलिंग अभियान जारी है। गुरुवार को 300 कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। डॉ. जितेंद्र कादयान, सिविल सर्जन



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच अभियान के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग करते टीम सदस्य।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jWlEUc
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Bhopal

4/lgrid/Bhopal
----------------NEWS Footer-------------------------------- --------------------------------CSS-------------------------- -----------------------------------------------------------------