रोड जाम के बाद एसडीओ समेत 3 पर केस बलराज कुंडू ने धरने पर पहुंच मुआवजा मांगा, एसडीओ ने मृतक पर ही चोरी का आरोप लगाया 
Type Here to Get Search Results !

रोड जाम के बाद एसडीओ समेत 3 पर केस बलराज कुंडू ने धरने पर पहुंच मुआवजा मांगा, एसडीओ ने मृतक पर ही चोरी का आरोप लगाया 

गांव गद्दी खेड़ी में शनिवार रात को बिजली की हाई वोल्टेज लाइन पर काम करते हुए लाइनमैन 50 वर्षीय कर्मबीर की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। बहुअकबरपुर निवासी कर्मबीर पिछले 20-22 साल से बिजली निगम में डीसी रेट पर कार्यरत था। इस समय उनकी ड्यूटी बहु जमालपुर सब डिवीजन में बतौर लाइनमैन थी। आरोप है कि जिस समय कर्मबीर लाइन पर काम कर रहा था उस समय परमिट लेकर लाइन को बंद किया गया था। लेकिन निगम की लापरवाही से इस लाइन में बिजली आपूर्ति छोड़ दी गई।

मृतक के परिजनों ने रविवार दोपहर ढाई बजे शव को हिसार-रोहतक हाईवे पर बहुअकबरपुर के पास रख जाम लगा दिया। परिजनों का आरोप था कि जब उन्होंने एसडीओ मनीता धनखड़ से बात की तो उन्होंने कर्मबीर पर बिजली चोरी के लिए लाइन पर चढ़ने का ही आरोप लगा दिया। महम से विधायक बलराज कुंडू भी रोड जाम कर बैठे ग्रामीणों और मृतक के परिजनों के बीच पहुंचे।

प्रशासन की ओर से एसडीएम राकेश कुमार, डीएसपी महेश कुमार व बिजली निगम के एसई एसके बंसल प्रदर्शन कर रहे परिजनों व ग्रामीणों को मनाने पहुंचे। बाद में एसई एसके बंसल ने मृतक के परिजनों और ग्रामीणों को लिखित में आश्वासन दिया कि कर्मबीर के परिजनों को हादसे के बाद आश्रितों को निगम की ओर से मिलने वाले सभी लाभ दिए जाएंगे। ग्रामीणों ने शाम को 5 बजे ढाई घंटे बाद जाम खोल दिया। दूसरी ओर मृतक कर्मबीर की पत्नी सीमा की शिकायत पर बहु अकबरपुर थाना में एसडीओ मनीता धनखड़, जेई पवन व जेई अर्जुन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पत्नी ने कहा- मेरे पति के साथी कर्मी ने बताया एसडीओ-जेई की वजह से गई मेरे पति की जान
बहुअकबरपुर निवासी कर्मबीर की पत्नी सीमा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पति की शनिवार शाम को करीब साढ़े 4 बजे ट्रांसफार्मर पर अपने साथी प्रमोद प्रवीन और दो अन्य के साथ काम करते वक्त करंट लगने से मौत हो गई। सीमा का कहना है कि उसे प्रमोद ने बताया कि जेई पवन, जेई अर्जुन और एसडीओ मनीता धनखड़ से परमिट लिया था। लेकिन इसके बावजूद काम करते वक्त लाइन में बिजली सप्लाई छोड़ दी गई।

परिजनों को न्याय दिलवाने को करेंगे संघर्ष : कुंडू
विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि सरकार पक्के कर्मचारियों की नियुक्ति करने की बजाए ठेकेदारों के माध्यम से कर्मचारी नियुक्त करके युवाओं का शोषण कर रही है। हादसा होने पर ठेकेदार के माध्यम से लगे कर्मचारी के परिजनों के साथ इसी तरह से अन्याय किया जाता है। मृतक कर्मबीर के परिजनों के साथ हुए हादसा से गहरा दुख पहुंचा है। कर्मबीर के परिजनों को उचित न्याय दिलवाने के लिए संघर्ष किया जाएगा। वहीं अपने स्तर पर भी हरसंभव सहायता की जाएगी।

जांच बैठाई, एसडीओ के बयान से मामला बिगड़ा
बिजली निगम के एसई एसके बंसल ने बताया कि बहु अकबरपुर गांव में एक लाइनमैन की हादसे में मौत होने के मामले में विभागीय जांच बिठा दी गई है। सब अर्बन डिवीजन के एक्सईएन को जांच की जिम्मेदारी दी गई है। महिला एसडीओ के बयान पर परिजन व ग्रामीण भड़क गए थे। जिसको लेकर हंगामा हुआ है। बिजली निगम के कर्मचारी की हादसे में मौत हुई है उसके परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा। वहीं मामले में एसडीओ मनिता धनखड़ से उनका पक्ष जानने के लिए दैनिक भास्कर ने प्रयास किए लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

जाम का असर : पुलिस को रूट करना पड़ा डायवर्ट,रांग साइड से निकाले वाहन
बहुअकबपुर पुलिस के ग्रामीणों के जाम लगाने के बाद पुलिस ने यातायात व्यवस्था को बहाल करने के लिए रूट डायवर्ट किया। गांव बहुअकबरपुर के पास लोकल रास्तों पर ट्रैफिक को डायवर्ट भेजा गया। वहीं रोहतक के पास ही पुलिस ने नाकाबंदी कर कई वाहनों को भिवानी रोड से निकाला। वहीं गांव के पास जाम में फंसे वाहनों को रांग साइड से निकाला गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जाम के दौरान मौजूद ग्रामीण व विधायक कुंडू।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3g689OP
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Bhopal

4/lgrid/Bhopal
----------------NEWS Footer-------------------------------- --------------------------------CSS-------------------------- -----------------------------------------------------------------