श्रीनगर । नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के हालात के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को दोषी ठहराया है। उमर उब्‍दुल्‍ला ने कहा मैंने महबूबा मुफ्ती  से कहा था कि मुझे सत्ता का लालच नहीं है। मैं सीएम के रूप में 6 साल राज्य की सेवा कर चुका हूं। मैंने उनसे कहा था कि हम अपने किसी विधायक और एमएलसी को सरकार में मंत्री के रूप में नहीं चाहते। हम बिना शर्त आपका समर्थन करेंगे, लेकिन कृपया भाजपा को जम्मू-कश्मीर में नहीं लाएं।
जम्मू-कश्मीर का विशेष तथा पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कराने की कोशिशों में जुटे  नेशनल कॉन्‍फ्रेंस उपाध्‍यक्ष उमर अब्‍दुल्‍ला ने जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात के लिए पीडीपी को दोषी ठहराया। उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर महबूबा मुफ्ती ने हमारी बात मान ली होती, तो आज जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात ऐसे नहीं होते। मैंने पहले ही उन्‍हें समर्थन देने की बात कही थी, लेकिन दुर्भाग्य से उन्‍हें हमारा साथ पसंद नहीं आया।


उमर अब्दुल्ला ने कहा उस समय उन्‍हें भाजपा का हाथ पकड़ना ज्यादा बेहतर लगा, लेकिन अब जम्‍मू-कश्‍मीर में जो हालात बन गए हैं, वह सबके सामने है। इससे पहले उमर अब्‍दुल्‍ला जम्मू-कश्मीर को विशेष तथा पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कराने के लिए अंतिम सांस तक लड़ने का संकल्‍प ले चुके हैं। उन्‍होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि कश्मीर में बाहर से आतंकवादी नहीं आए हैं। बल्कि नाराजगी के कारण यहीं के नौजवान बंदूक उठा रहे हैं। उन्‍होंने कहा हमारे शासन के दौरान जिन इलाकों से आतंकियों का पूरी तरह से सफाया हो गया था, वहां आतंकवाद फिर से बढ़ रहा है। ये आंतकी किसी बाहरी मुल्‍क से नहीं आए हैं, ये कश्मीर के युवा हैं जो मजबूरन हथियार उठाने को विवश किए गए हैं।