दौड़ा भारत = गोपाल किरन समाजसेवी संस्था द्वारा रन फॉर कंन्स्टीयशन संविधान के समर्थन मैं आयोजित ।
Type Here to Get Search Results !

दौड़ा भारत = गोपाल किरन समाजसेवी संस्था द्वारा रन फॉर कंन्स्टीयशन संविधान के समर्थन मैं आयोजित ।


ग्वालियर आज दिनांक 27 अप्रेल को गोपाल किरन समाजसेवी संस्था के अध्यक्ष श्रीप्रकाश सिंह निमराजे के नेतृत्व श्रीमती सुनीता गौतम, जहांआरा, श्री एस. एल.अटेरिया के संरक्षकरत्व मैं संविधान के समर्थन मैं रन फॉर कॉन्सटीयूशन का आयोजन  फोर्ट ग्वालियर इंटरनेशनल स्कूल बहोड़ापुर , से  डॉ अम्बेडकर पार्क, शील नगर, तक आयोजित गई। जिसका शुभारंभ -श्री किशोर कन्याल (आईएएस),  आयुक्त, नगर निगम ने किया ।  श्री कन्याल जी ने संविधान की प्रस्तावना का वाचन कर स्वच्छ ग्वालियर रहे का सन्देश देकर शुभारम्भ किया गया ओर खुद बच्चों के साथ भी कुछ दूर तक दोड़कर बच्चों का उत्साह वर्धन किया। जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। श्री नरेश अनोटिया (DSP) ट्रैफिक  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे । इस दौड़ का  समापन - शील नगर डॉ. अम्बेडकर पार्क बहोडापुर,ग्वालियर मैं कैप्टन भगबन्त सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुऐ कहा कि यह बहुत अच्छा कदम है सम्माज और देश के प्रति ऐसे आयोजन लगातार होंते रहना चाहिए । यह उदगार समापन अतिथित्य के रूप मे व्यक्त किये। श्रीमति  सुनीता गौतम  की अध्यक्षता मैं श्री एस.एल.अटेरिया (अनुविभागीय अधिकारी, जल  संसाधन विभाग) ,डॉ. प्रवीण गौतम जी के  विशेष अतिथि के रूप मे किया गया । 

 इसका संचालन श्रीप्रकाश सिंह निमराजे अध्यक्ष व  कार्यक्रम संयोजक ने किया ने करते हुए कार्यक्रम की भूमिका पर  प्रकाश डालते हुए प्रेरक पूर्ण जानकारी  देते हुए बताया कि  बच्चों उत्साहित करना औऱ संविधान की समझ और संविधान की मूल भावना का भावना का आदर करना। भारत के सर्वांगीण विकास मैं जागृत करना व ग्वालियर को स्वच्छता रखना। 
था। आयोजन के  उद्देश्य पर -सुनीता गौतम जी  प्रकाश पूर्ण जानकारी  दी । मंच संचालन जियालाल आर्य ने व आभार प्रदर्शन -जहांआरा जी ने किया। यह दोड़ लगभग 3 किलोमीटर की रखी गई जिसमे  क्षेत्र  400  से अधिक बच्चों अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए  भाग लिया जिसका पंजीयन  पूरी तरह  निःशुल्क था।  इस दौड़ मैं तीन वर्ग बनाये गए जनको प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार, और प्रमाण पत्र, टी शर्ट दी प्रदान की गई।  इसमे सभी आयु वर्ग के लोगो ने भाग लिया। शामिल प्रतिभागियों को स्वल्पाहार की विशेष व्यवस्था कराई गई। बच्चों से प्रश्ननावली  के  माध्यम से प्रश्न किये और बडे उत्साह पूर्ण जानकारी दी।इस आयोजन मैं  जय भीम अनुसूचित जाति जन जाति कल्याण समिति , जिला बाल अधिकार फोरम सहयोगी बने।  दौड़ के प्रति बच्चों मैं इस बहुत उत्साह था ।  सर्दी का प्रभाव भी नहीं दोड़ स्थल तक नही रोक सका।  अतिथियों ने के रूप में डॉ अंबेडकर की जीवनी उनकी शिक्षा उनके द्वारा संविधान की रचना तथा वर्तमान स्थिति पर प्रकाश डाला । श्री  अमर सिंह बंसल जी ने  दोड़ के नियमों पर जानकारी दी। दोड़ मैं हर स्तर के लोग भाग लेते हुए हौसला अफजाई कर रहे थे 
श्री एस .एस .बरेलिया जी, जगदीश मौर्य, मान सिंह पंडोरिया,अमर सिंह बंसल,विवेक आर्य,राकेश कोतवाल,पवन जी, राजेश राजोरिया जी,सुनील बरेलिया जी, रामनाथ मास्टर जी, निर्मला पारस जी,सीमा पंडोरिया,रेखा आर्य,पार्वती बंसल,कान्ता राजोरिया,काजल कदम,ज्योति गौतम, मान सिंह पांडोरिया,मुख्यतार हुसैन, अंजली राजपूत,फूलसिंह माथुर जी आदि  उपस्थित हुए। मुख्य अतिथि को श्रीप्रकाश सिंह निमराजे ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर सभी किया। दोड़ मैं शामिल बच्चे  अनुष्का गौतम, श्रीमती निर्मला पारस की फॉलो करते हुए दोड़ रहे थे। जो अपनी स्कूटी पर दोड़ का  बेनर लेकर आगे चल रही थी।  चिन्हाकित जगहो पर स्वयंसेवको पर पानी के पाउच उपलब्ध कराए गए।   इस सफलतापूर्ण आयोजन के लिये संस्था की मुख्य संरक्षक श्रीमती संगीता शाक्य,संरक्षक केलाश चन्द्र मीणा ( वनमण्डलाधिकारी), इंजी  .आर. एस. वर्मा  जी ने अपनी शुभकामनाएं दी ।बेहतरीन संचालन, अतिथियों का सम्बोधन  और  व्यवस्था तथा प्रतिभागियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन ने आयोजन को चार नहीं आठ चाँद लगाया।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Bhopal

4/lgrid/Bhopal
----------------NEWS Footer-------------------------------- --------------------------------CSS-------------------------- -----------------------------------------------------------------