मुरादाबाद । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के मुरादाबाद शहर में एक रैली को संबोधित किया। संबोधन में इस शहर से अपना नाता जोड़ते हुए उन्होंने कहा, 'आप सबका मेरे ससुराल में स्वागत है।ससुराल वालों मैं माफ़ी मांगती हूं कि मैं बहुत दिनों बाद आई हूं। आप लोगों ने मेरे परिवार का बहुत साथ दिया।मेरे ससुर बंटवारे के बाद यहां आए और अपना और अपने परिवार का भविष्य बनाया।मुरादाबाद को पीतल के लिए जाना जाता था। पहले इस शहर को विकसित करने की बात होती थी। पहले यहां लोन मिलता था, टैक्स माफ़ होता था।आज हालात कहां हैं। पहले 8000 करोड़ का निर्यात होता था वो घट गया है। 3 लाख लोगों का रोज़गार चला गया'  केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा कि पहले नोटबंदी की आपसे बोला काला धन वापस आएगा।  फिर जीएसटी लगाई गई। कारीगर की दिहाड़ी आधी हुई , डीज़ल महंगा हुआ।उधर चीन आगे बढ़ता गया पर यहां इन्फ्रास्ट्रक्चर मज़बूत नहीं किया गया। प्रियंका ने कहा कि  आपने अपने ख़ून पसीने से नगरी बनाई पर ये सरकार अंधेर नगरी बनाती है। महंगाई से घर का बजट चौपट है। 22 लाख युवाओं ने मेहनत की लेकिन टैट का पेपर लीक हो गया। फिर भर्तियां लटक गईं। 10 लाख से अधिक पद खाली पड़े हैं। योगी जी कहते हैं कि यहां नौकरियां हैं पर युवाओं में योग्यता कम है। यहां लोग बताते हैं कि बच्चे बीटेक हैं आईटीआई की है पर कहीं पर रोज़गार नहीं मिलता।उन्होंने कहा, 'उद्योगपति चार साल से योगी जी से मिलना चाह रहे हैं पर योगी जी नहीं मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिकता पर आधारित राजनीति होती है।उन्हें पता है कि चुनाव आएगा धर्म के नाम पर वोट मांगेगे और जीत के निकल जाएंगे। मैं कहती हूं कि विकास की बात नहीं होगी तब तक माफ़िया चलता रहेगा।यहां हर चीज़ में माफ़िया है। ये हालात आप बदलोगे कैसे ? नेता मंच पर खड़े होकर फिज़ूल बातें करेगा क्योंकि उन्हें पता है कि उनकी जवाबदेही नहीं है इस चुनाव को कांग्रेस पार्टी विकास के नाम पर लड़ेगी। हम अपनी प्रतिज्ञाएं पूरी करेंगे।'