दुबई । यहां लोग एक कुत्ते की तुलना जिराफ से कर रहे हैं।  लंबी गर्दन और शरीर पर धब्बे वाला अजीबोगरीबअज़वाख नस्ल के कुत्ते ब्रॉडी को 2016 में लुइसा क्रुक ने रेस्क्यू किया गया था। जब वह एक कार से टकरा गया था। लुइसा ने अनुमान लगाया था कि ब्रॉडी छह से सात साल का है। दुर्भाग्य से एक्सीडेंट के बाद ब्रॉडी के एक पैर और एक हाथ को काटना पड़ा था।
अज़वाख कुत्तों की गर्दन आमतौर पर लंबी होती है। लेकिन दुर्घटना के बाद ब्रॉडी का लुक पूरी तरह बदल गया। मिलिड ईस्ट के मार्केटिंग कंसल्टेंट लुइसा ने कहा कि मैंने जीवन में जितने भी कुत्ते देखे, ब्रॉडी उनमें से सबसे खूबसूरत है। मैं साइथाउंड का फैन हूं और अज़वाख मेरी पसंदीदा नस्लों में से एक है। उन्होंने कहा कि जब मैंने ब्रॉडी को पहली बार देखा तो वह चलने में असमर्थ और बेहद दर्द में था, जिसे देखकर मैं बेहद घबरा गया। लुइसा ने कहा कि मैंने पहले कभी अज़वाख को खून से लथपथ इस हालत में नहीं देखा था क्योंकि वह एक आम नस्ल नहीं है। ब्रॉडी की गर्दन बहुत लंबी है लेकिन कई तरह से देखने पर यह हास्यास्पद रूप से लंबी लगती है क्योंकि उसका कटा हुआ कंधा उसकी गर्दन का हिस्सा लगता है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी ऐसा लगता है कि वह सिर्फ एक लंबी गर्दन है जिसमें हाथ, पैर जुड़े हुए हैं।
 लुइसा ने बताया कि सभी अज़वाख कुत्तों में आमतौर पर ऐसे धब्बे नहीं होते हैं जो ब्रॉडी की खूबियों में से एक हैं। ब्रॉडी के साथ मेरा एक बहुत ही खास रिश्ता है। वह नरक जैसे दर्द को झेलने के बाद अपने नए जीवन के लिए हमेशा आभारी लगता है। यह मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से प्यारा है। लुइसा कुल मिलाकर छह कुत्तों की देखभाल करते हैं और अब तक 60 कुत्तों को बचा चुका है।