बांग्लादेश के अनुभवी सलामी बैटर तमीम इकबाल का पाकिस्तान के खिलाफ आगामी 19 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर होना तय हैक्योंकि वे टी-20 सीरीज के बाद पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तैयार करने के लिए 14 नवंबर से शुरू होने वाले देश के पारंपरिक फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट नेशनल क्रिकेट लीग के पांचवें दौर के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों टेस्ट सीरीज मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी।

उल्लेखनीय है कि खुद को मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से अनुपलब्ध रखने वाले तमीम ने हाल ही में एवरेस्ट प्रीमियर लीग में वापसी का प्रयास किया थालेकिन इस दौरान एक मैच में उनके बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया थाजिसने उन्हें फिर से क्रिकेट से दूर होने पर मजबूर कर दिया था। समझा जाता है कि तमीम रविवार को अपनी चोट की स्थिति का आकलन करने के लिए बीसीबी की मेडिकल टीम के साथ बैठे और यह तय किया गया कि वह सात नवंबर से स्पिन के खिलाफ बैटिंग प्रैक्टिस शुरू करेंगे और बाद में कम्प्लीट बैटिंग सेशन करेंगे।

तमीम ने इसकी जानकारी देते हुए बताया, ''मैं डॉक्टर से मिला और उन्होंने मुझे सलाह दी कि मैं स्पिन के खिलाफ सात नवंबर से अपनी बल्लेबाजी शुरू करूं और अब मेरी नजर एनसीएल के पांचवें दौर में खेलने पर है। अभी तक अंगूठे की चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाया हूंलेकिन मैंने रिहैबिलिटेशन के तीन हफ्ते पूरे कर लिए हैं और मुझे फिर से बल्लेबाजी शुरू करने में एक हफ्ता और लगेगा।''

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश की टी-20 टीम के 19, 20 और 22 नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले तीन मैचों के लिए 12 नवंबर को अपनी तैयारी शुरू करने की उम्मीद है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 26 से 30 नवंबर तक चटगांव में तमीम के घरेलू मैदान परजबकि सीरीज का दूसरी और आखिरी टेस्ट ढाका में चार से आठ दिसंबर तक खेला जाएगा।