दुबई । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम  दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि उनकी टीम रविवार से यूएई में शुरु हो रहे लीग के 14वें सत्र के बचे हुए मैचों में नई शुरुआत करेगी। कोच पोंटिंग के अनुसार लीग के पहले चरण में आपने क्या किया है, इससे दूसरे चरण में फर्क नहीं पड़ता है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले चरण में आठ मैचों में से छह अंक जीतकर तालिका में शीर्ष पर चल रही थी पर कोच के अनुसार इससे खुश होना ठीक नहीं है।  पोंटिंग ने कहा, ‘‘यह मायने नहीं रखता कि हमने सत्र के पहले हाफ में कैसा प्रदर्शन किया। हमने तब काफी अच्छा क्रिकेट खेला था और तब से अब चार महीने हो गये हैं, इसलिये हमें नये सिरे से शुरूआत करनी होगी। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘हमें टूर्नामेंट के बढ़ने के साथ ही अपने को और बेहतर करना होगा और तय करना होगा कि हम टूर्नामेंट के अंत की ओर अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलें।’’ पोंटिंग ने कहा, ‘‘टूर्नामेंट के पहले हाफ में हमारा प्रदर्शन अच्छा इसलिए था क्योंकि हमने तब अच्छा क्रिकेट खेला था और कड़ी मेहनत की थी पर मुझे नहीं लगता कि तब भी हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला था।’’ साथ ही कहा कि उनके खिलाड़ियों ने यहां सत्र पूर्व शिविर के दौरान काफी उत्साह दिखाया है।
उन्होंने कहा, ‘‘मैं दिल्ली कैपिटल्स के शिविर में वापसी के लिये चार महीने से इंतजार कर रहा था। टीम के साथ शानदार समय रहा था और मेरे कैलेंडर वर्ष में भी यह बेहतरीन समय है। मैं यहां कोचिंग स्टाफ से बात कर रहा हूं और उन्होंने अभी तक सत्र पूर्व शिविर में शानदार काम किया है। आप खिलाड़ियों का जज्बा और उत्साही रवैया देख सकते हो।’’पोंटिंग ने कहा, ‘‘मैं बहुत उत्साहित हूं कि अगले चार-पांच हफ्तों में क्या होने वाला है।’’