बनते ही उखड़ने लगी हैं लिंक रोड, सेक्टर 8 में 25 दिन पहले काम शुरू हुआ और कई जगह बजरी उखड़ गई है
Type Here to Get Search Results !

बनते ही उखड़ने लगी हैं लिंक रोड, सेक्टर 8 में 25 दिन पहले काम शुरू हुआ और कई जगह बजरी उखड़ गई है

सेक्टर 8 में 25 दिन पहले बनानी शुरू हुए लिंक मार्गों की सड़कें अभी से उखड़ने लगी हैं। इन सड़कों पर कार्पेटिंग करने का ठेका 60 लाख रुपए में दिया गया। लगभग 20 लिंक सड़कों का निर्माण किया गया है, जिनमें से जगह-जगह से सड़क की रोड़ी उखड़ गई है। रोड टूटने का मुख्य कारण इनलेट बंद होने के कारण पानी निकासी न होना है। वहीं कुछ लिंग मार्गों पर बिछाई गई बीसी लेयर में तारकोल कम होने के कारण रोड़ी बाहर निकल आई है।

ठेकेदार का दावा है कि वह 90 प्रतिशत काम पूरा कर चुका है। हुडा द्वारा मुख्य मार्गों के साथ लगे लिंक मार्गों पर कार्पेटिंग का काम करने का डेढ़ साल पहले ठेका दिया गया था, लेकिन पहले सर्दी और फिर बारिश का हवाला देकर ठेकेदार ने काम नहीं किया। हुडा की तरफ से ठेकेदार को नोटिस भी जारी किया गया था।

इधर बिना सफाई किए बीसी लेयर बिछाने का लोगों ने किया विरोध
सेक्टर 9 की सड़कों का निर्माण मिट्टी की सफाई कराए बिना किए जाने पर रविवार को लोगों ने रोष जताया। सेक्टर 9 के लोगों ने इसकी सूचना एसडीएम को भी दी। एसडीएम ने जेई को भेजने की बात कही, लेकिन शाम 5 बजे तक भी जेई मौके पर नहीं पहुंचे। इस पर शाम को लोगों ने जेई के फोन पर सूचना दी। जेई रोहित ने आने की बात कहकर फोन काट दिया, लेकिन जेई ने खुद आने की बजाय ठेकेदार मनोज को मौके पर भेज दिया।

लोगों ने ठेकेदार के सामने भी सड़क निर्माण को लेकर विरोध जताया। इस पर ठेकेदार ने सोमवार से मिट्टी साफ कराकर कारपेंटिंग करने की बात कही। स्थानीय निवासी राजेन्द्र ढांडा ने कहा कि मिट्टी साफ किए बिना सड़क का निर्माण हुआ तो वह सोमवार को काम रुकवा देंगे और इसकी शिकायत हुडा के उच्चाधिकारियों से करेंगे।

फिर बिना परमिशन उखाड़ा 100 फीट तक सब्जी मंडी रोड, पीडब्ल्यूडी भेजेगा नप को नोटिस

शहर अधिकतर सड़कों की हालत खस्ताहाल है। जो ठीक हैं, उन्हें उखाड़ा जा रहा है। अमरुत योजना के काॅन्ट्रैक्टर ने सफीदों रोड से सब्जी मंडी जाने वाली सड़क को 100 फीट तक उखाड़ दिया। नगरपरिषद या फिर कान्ट्रैक्टर द्वारा इसके लिए पीडब्ल्यूडी से कोई परमिशन तक नहीं ली गई। रविवार सुबह पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को सड़क उखाड़े जाने का पता लगा। इसके बाद उन्होंने मौके का मुआयना किया। पीडब्ल्यूडी अधिकारी अब मनमर्जी से सड़क उखाड़े जाने पर नगरपरिषद को नोटिस भेजेंगे। इससे पहले अमरुत योजना के काॅन्ट्रैक्टर द्वारा बिना परमिशन के शहर के रोहतक रोड को उखाड़ा गया था। सड़क उखाड़े पर पीडब्ल्यूडी ने काॅन्ट्रैक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज भी कराई थी। इतना सब कुछ होने के बाद भी काॅन्ट्रैक्टर द्वारा कोई सबक नहीं लिया गया। सीवरेज पाइप लाइन दबाने के लिए काॅन्ट्रैक्टर लेबर मनमर्जी से सड़कों को उखाड़ कर पाइप दबा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
As soon as it is uprooted, work started in Link Road, Sector 8, 25 days ago and gravel has been uprooted in many places.


from KAPS Krishna Pandit
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Bhopal

4/lgrid/Bhopal
----------------NEWS Footer-------------------------------- --------------------------------CSS-------------------------- -----------------------------------------------------------------