रिकॉर्ड 120 केस, 3 मौत; सिटी में रिटायर्ड बैंककर्मी, रोडवेज हेड मैकेनिक व नारायणगढ़ में ढाबा संचालक की कोरोना से मौत
Type Here to Get Search Results !

रिकॉर्ड 120 केस, 3 मौत; सिटी में रिटायर्ड बैंककर्मी, रोडवेज हेड मैकेनिक व नारायणगढ़ में ढाबा संचालक की कोरोना से मौत

कोरोना से शनिवार को जिले में तीन लोगों की मौत हुईं और रिकाॅर्ड 120 नए मरीज मिले। 5 महीने में दूसरी बार एक दिन में 100 से ज्यादा पॉजिटिव केस मिले। इससे पहले 13 जुलाई को 105 केस आए थे। सिटी के नया बांस के रहने वाले बैंक ऑफ बड़ौदा से रिटायर्ड 63 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार तड़के मिशन अस्पताल में करीब साढ़े पांच बजे मौत हुई। ये हार्ट व लीवर की बीमारी से जूझ रहे थे और काफी समय से बीमार थे।

कई दिन पहले बीमारी के चलते सेक्टर-21 पंचकूला में इलाज कराया था। इसके बाद घर आए और फिर तबीयत खराब होने के चलते दोबारा अस्पताल जाकर इलाज कराया था। जब वहां पर कोरोना टेस्ट हुआ तो पॉजिटिव निकले। रिटायर्ड बैंक कर्मी को अम्बाला सिटी के अस्पताल रेफर कर दिया गया। दो दिन पहले सिटी से कैंट रेफर किया गया था, जहां से उसे मिशन अस्पताल की कोविड यूनिट में भेजा गया था। रविवार तड़के तबीयत ज्यादा खराब हुई तो मरीज को एमएम अस्पताल के लिए रेफर किया लेकिन मरीज ने बीच रास्ते दम तोड़ दिया। नया बांस में कोरोना से यह दूसरी मौत है।

वहीं, सिटी की मथुरा नगरी में रोडवेज से हेड मैकेनिक रिटायर्ड 72 वर्षीय बुजुर्ग ने मिशन अस्पताल में शुक्रवार आधी रात के बाद दम तोड़ा। इस मरीज को परिजन सांस लेने में आ रही दिक्कत के चलते वीरवार देर शाम ट्रॉमा सेंटर लेकर गए थे। जहां मरीज का कोरोना टेस्ट हुआ और अस्पताल ने अपनी निगरानी में रख लिया। शुक्रवार दोपहर को रिपाेर्ट पॉजिटिव मिली थी। हालांकि, मरीज को ट्रॉमा सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में ही रखा गया था।

परिजनों के मुताबिक रात में आठ बजे उन्हें मिशन अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां आधी रात के बाद करीब डेढ़ बजे मौत हो गई। यह मरीज रोजाना 12 बजे से दो बजे तक अपनी किराना की दुकान में बैठते थे। रविवार को रामबाग में कोविड नियमों के तहत अंतिम संस्कार किया गया। परिजनों के मुताबिक मरीज को पहले कोई लक्षण नहीं थे और परिवार में भी किसी को कोरोना के लक्षण नहीं हैं।

तीसरी मौत नारायणगढ़ के ढाबा संचालक की हुई। इस मरीज ने चंडीगढ़ के सेक्टर-32 स्थित मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार रात दम तोड़ा। ढाबा संचालक को सांस की बीमारी के चलते एडमिट कराया गया था। हालांकि, मौत के बाद कोरोना सैंपल लिया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। एसडीएम की परमिशन से एंबुलेंस को शव लेने के लिए चंडीगढ़ भेजा गया। प्रशासन ने परिवार के केवल दो लोगो को अंतिम संस्कार में शामिल होने की मंजूरी दी। इन तीन मौतों के बाद जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा 35 हो गया है। अगस्त महीने में अब तक 19 मौत हो चुकी हैं, जबकि जुलाई तक जिले में 16 मौतें हुई थीं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नया बांस के रिटायर्ड बैंक कर्मचारी का अंतिम संस्कार करते निगम कर्मी।


from KAPS Krishna Pandit
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Bhopal

4/lgrid/Bhopal
----------------NEWS Footer-------------------------------- --------------------------------CSS-------------------------- -----------------------------------------------------------------