भतीजा निकला मास्टरमाइंड; बेटी की लव मैरिज में भतीजे को उलाहना दिया तो दोस्तों के साथ हत्या कर शव गड्‌ढे में दबाया
Type Here to Get Search Results !

भतीजा निकला मास्टरमाइंड; बेटी की लव मैरिज में भतीजे को उलाहना दिया तो दोस्तों के साथ हत्या कर शव गड्‌ढे में दबाया

महम के चार दिन से लापता घी व्यापारी 52 वर्षीय रामपाल सैनी की हत्या हो गई है। बुधवार को पुलिस ने रामपाल सैनी का शव भैणी भैराे रोड पर एक जोहड़ी के गड्ढों से बरामद किया। शव को गड्‌ढे को मिट्‌टी से भरकर दफनाया गया था। हत्या का आरोप रामपाल सैनी के ही बीए में पढ़ने वाले भतीजे अमन पर है। आरोप है कि 26 जुलाई को अमन अपने चाचा रामपाल को बहाना बना बाइक पर भैणी भैरो रोड पर ले गया था।

वहां पर उसने अपने दोस्त महम के ही राहुल और पंकज के साथ मिल रामपाल की सिर में लोहे की रॉड मारकर हत्या कर दी। फिर शव को जोहड़ी के पास बने गड्ढों में दफना दिया। महम के वार्ड 5 के रहे वाले रामपाल सैनी के 26 जुलाई से लापता होने के बाद से परिवार उसकी तलाश कर रहा था। 27 जुलाई को महम थाना पुलिस ने घी व्यापारी की गुमशुदगी का केस दर्ज किया था।

केस की जांच में दौरान परिजनों से पूछताछ में सामने आया कि रामपाल सैनी की बेटी ने कुछ दिनों पहले ही लव मैरिज की है। परिवार इसके खिलाफ था। जिस युवक से विवाह किया वो रामपाल सैनी के सगे भतीजे का साला था। इसी को लेकर रामपाल ने अमन को उलाहना दिया था। इसी उलाहने की रंजिश में अमन ने पिछले कुछ दिनों से घर में प्रॉपर्टी के बंटवारे को लेकर कलह शुरू कर रखी थी। पुलिस आरोपियों को आज कोर्ट में पेश करेगी।

रामपाल सैनी का फाइल फोटो।

पिता की मौत के बाद चाचा ने ही सहारा दिया था आरोपी के परिवार को
महम के घी व्यापारी रामपाल सैनी का परिवार शहर के संभ्रांत परिवारों में गिना जाता है। रामपाल सैनी की शहर में बरसों से घी के होलसेल व मिठाई की दो दुकानें चला रहे हैं। करीब 6 साल पहले रामपाल के बड़े भाई धर्मबीर सैनी की मौत हो गई थी। परिवार इक्ट्ठा ही रहता था। रामपाल सैनी ने ही अपने भाई के परिवार को संभाला। धर्मबीर के बेटे अमन को पढ़ाया और उसे अपने कारोबार में भी शामिल किया।

बताया जा रहा है कि रामपाल ने ही अपने दोनों भतीजों की शादी भी कराई। लेकिन इसके बाद अमन के साले और रामपाल की बेटी में प्रेम प्रसंग हुआ। संदिग्ध परिस्थिति में बेटी के लापता होने पर परिवार ने पुलिस को भी शिकायत दी थी। बाद में उसके लव मैरिज करने का पता चलने पर रामपाल ने अमन को लताड़ना शुरू कर दिया था।

कई बार किया पुलिस को गुमराह, सीसीटीवी फुटेज से खुला भेद : घी व्यापारी के लापता होने के बाद पुलिस ने परिजनों के संदेह पर अमन से पूछताछ की थी। लेकिन अपने आप को नशे का आदी बता अमन पुलिस को अलग-अलग कहानी सुना पुलिस को गुमराह करता रहा। उसने अपने चाचा के साथ किसी प्रकार की अनहोनी से भी इंकार कर दिया। इसी दौरान पुलिस को रामपाल सैनी की दुकान व आसपास के अन्य इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज हाथ लग गई। इन फुटेज में 26 जुलाई को दोपहर बाद आरोपी अमन अपने चाचा अमन को बाइक पर बैठा लेकर जाते हुए नजर आ रहा था। सख्ती बरतने पर उसने भेद खोल दिया।

कुत्तों ने खोद लिया था गड्‌ढा, पैर नोचा : जांच में सामने आया कि रामपाल के पैर का कुछ हिस्सा कुत्तों ने नोच रखा था। हालांकि आरोपियों ने कई फीट गहरे गड्ढे में रामपाल के शव को दबा रखा था। पुलिस टीम ने करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई के शवगृह में रखवा दिया है।

प्रॉपर्टी को लेकर भी अमन कर रहा था कलह : पुलिस जांच में सामने आया है कि रामपाल सैनी ने अमन को उसकी चचेरी बहन के संदिग्ध परिस्थिति में लापता होने के मामले में शक की नजर रखते हुए काफी बातें सुनाई थी। परिजनों के अनुसार अमन नशे का आदी है। उसने अपने चाचा के दर्द को समझने की बजाए उनसे झगड़ा शुरू कर दिया। वो पिछले कुछ दिनों से अपने चाचा की प्रॉपर्टी को लेकर भी कलह करने लगा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गड्‌ढे में नजर आता शव का घुटना।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jOhSw5
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Bhopal

4/lgrid/Bhopal
----------------NEWS Footer-------------------------------- --------------------------------CSS-------------------------- -----------------------------------------------------------------