हिंसा मुक्त हो अत्मनिर्भर बनी स्वाभिमानी महिलाओं ने सहेजे खुशियों के पल 
Type Here to Get Search Results !

 हिंसा मुक्त हो अत्मनिर्भर बनी स्वाभिमानी महिलाओं ने सहेजे खुशियों के पल 

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जैमिन रेवेरा क्लब हाउस की पहल
 हिंसा मुक्त हो अत्मनिर्भर बनी स्वाभिमानी महिलाओं ने सहेजे खुशियों के पल 




भोपाल-  जैमिन रेवेरा क्लब हाउस द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर क्लब रिवेरा में कार्यक्रम आयोजित किया। इस अवसर पर स्टुडियो जैमिन में आयोजित कार्यक्रम में एक अनूठी प्रदर्शनी आयोजित की गई जो आकर्षण का केन्द्र बनी। यह प्रदर्शनी उन महिलाओं द्वारा आयोजित की गयी थी जो घरेलू हिंसा से पीड़ित रह चुकी हैं और अपने प्रयासों से अपने पैरों पर दोबारा उठ खड़ी हुई। महिलाओं के कानूनी अधिकारों के लिए कार्यरत गौरवी (सखी) वन स्टाप सेंटर से जुड़ कर हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठाई और जीवन में आत्मनिर्भर बनने का सफल प्रयास किया। 



प्रदर्शनी में महिलाओं ने स्वयं के द्वारा बनाये गए हस्तशिल्प का प्रदर्शन और बिक्री की। नगर की महिलाओं ने कार्यक्रम में पहुंच कर प्रदर्शनी में लगाई दुकानों से सामन खरीदी कर मेंहदी लगवाकर उनका मनोबल बढ़ाया।
 कार्यक्रम में महिलाओं के मानसिक,शारीरिक स्वास्थ्य और व्यवसाय के अवसर जैसे विषयों पर चर्चा की गई। चर्चा में बिज़नेस कोच सुनीता बिड्डू, क्लीनिकल फिजीशियोलॉजिस्ट सुश्री द्युत्मा, नूट्रिशनिस्ट मीनल सक्सेना और फिटनेस एक्सपर्ट अनुभूति ने अपनी सहभागिता दी। कार्यक्रम में आर जे सुकृति ने महिलाओं से बातचीत की और उनका उत्साह बढ़ाया। 
यह कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं को मौका देकर उनका मनोबल बढ़ाने के साथ साथ उनके व्यवसाय को एक मंच देना भी एक प्रयास था।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Bhopal

4/lgrid/Bhopal
----------------NEWS Footer-------------------------------- --------------------------------CSS-------------------------- -----------------------------------------------------------------